Skip to main content

How I create a Fiverr account? फीवर पे अकाउंट कैसे बनाएं । Fiverr pe ID kaise bante hai

अगर आप फ्रीलांसिंग करने का मन बना चुके है तो आप को किसी फ्रीलांसिंग साइट पे रजिस्टर होना होगा आज हम आपके लिए ऐसे ही एक वेबसाइट जो फ्रीलांसिंग के क्षेत्र में जानी मानी है पे आपको खाता (Account) बनाने के बारे में बता रहे है तो आइए जानते की How I create a Fiverr account? फीवर पे अकाउंट कैसे बनाएं । Fiverr pe ID kaise bante hai आप ID बनाए उसके पहले आपको पोस्ट में आपकी जानकारी के लिए ये बता दे की फ्रीलांसिंग वेबसाइट पे काम करने के लिए आपकी न्यूनतम आयु 18 साल से अधिक होनी चाहिए । उसके बाद ही आप रजिस्टर हो पाएंगे ।


Fiverr भी इस प्रक्रिया को पूरी तरीके से निभाता है आप इस वेब साइट पे तभी रजिस्टर हो सकते है जब आपकी उम्र 18 साल से अधिक हो , यदि आपकी उम्र 13 साल से 18 के बीच है तो आपको आपके पैरेंट्स की आईडी से चलाना होगा और यदि आप को उम्र 13 साल से काम है तो आप यह रजिस्टर नही कर पाएंगे। 


How I create a Fiverr account? फ्रीलांसिंग वेबसाइट पे आईडी बनाने के लिए क्या क्या चाहिए ?

जैसा कि पहले के पोस्ट में भी हमने बताया था की यदि आप किसी फ्रीलांसिंग वेबसाईट pe Account बनाना चाहते हैं तो आपके पास निम्न चीजे होनी चाहिए ।

1. E.mail ID ( face book ID,Apple ID, Google Connect)

2. Date of birth ( जो कि 18 साल के ऊपर ही हो)

3. फोन नंबर

4. बैंक अकाउंट या Pay Pal Account

5. Social Media Account (सोशल मीडिया एकाउंट खुद के प्रमोशन के लिए)

6. Laptop or Desktop computer

7. WiFi or a fast internet connection

8. U have a better English knowledge for deal abroad client

9. A better skill 



Fiverr pe ID kaise bante hai । Fiverr पे अकाउंट कैसे बनाएं ।


आप fiverr पे अकाउंट बनाए उसके पहले ये जान ले की यह सारे अकाउंट रजिस्टर हों के बाद बाय डिफॉल्ट बॉयर अकाउंट ही बनते है उसके बाद आपको बाद सेलर का  ऑप्शन डिसाइड करना होता है । आइए जानते है एकाउंट बनाने के तरीके स्टेप बाय स्टेप। 

Fiverr pe account banane ke kya step hai- 

#1. सबसे पहले आप Fiverr के होम पेज पर जाए । वहा आपको join का ऑप्शन दिखेगा।

HowcreateaFiverraccount?



#2. आप आप अपना E.mail ID डाल कर के ज्वाइन कर सकते है आप अपने फेसबुक के id या गूगल कनेक्ट और एप्पल id से भी साइन इन कर सकते है । 

HowcreateaFiverraccount



#3. इस स्टेप में आपको अपना यूजर नेम चुनने को कहा जाता है आप यहां यह ध्यान रखे आप जो user name चुनेंगे उसे बदल नही सकते है तो काफी सोच विचार कर ही यूजर नेम का  चुनाव करे क्यों की आप इसे दुबारा बदल नही सकते है और यही यूजर नेम आपके Fiverr url के साथ प्रदर्शित होगा तो आप सोच विचार करके ही इसे भरे ,आप इसे फिर बदल नही सकते है ।


#4. आप अपने लिए एक मजबूत पासवर्ड का चुनाव करे जो की 8 कैरेक्टर का या उससे भी अधिक हो सकता है जिसमे अपर केस,नंबर, और लोअर केस के लेटर होने चाहिए ।

#5. पासवर्ड डालकर enter करते हीं आपका रजिस्ट्रेशन वेबसाइट Fiverr पर हो जायेगा ,आप ने जो ई मेल एड्रेस दिया हुआ है उसपे एक एकाउंट एक्टिवेशन का लिंक Fiverr के तरफ से आएगा जोकि 30 दिन तक वैलिड रहता है आप लिंक पे क्लिक करके अपना अकांउट एक्टिवेट कर सकते है ।30 दिन के बाद लिंक एक्सपायर हो जाती हैं। तो आप उससे पहले ही कर ले अब चलते है 6 स्टेप पे ।

#6. जैसे ही आप अपने मेल आईडी से एक्टिवेशन लिंक (Acctivate your Account) को वेरिफाई करते है आपनी अकाउंट क्रिएट हो जाता है । 



अब जैसा आप ऊपर जान चुके है यहां पे बने सारे अकाउंट buyer account होते है ,तो जब आपका अकाउंट बन जायेगा तो आप इन स्टेप के जरिए अपने बॉयर अकाउंट को सेलर अकाउंट में बदल सकते है । लेकिन याद रहे Fiverr पे आप अधिकतम एक ही seller A/c  बना सकते हैं।


Fiverr pe buyer account ko seller account me kaise badle । Fiverr पे सेलर अकाउंट कैसे बनाएं ।


अब अपने अकाउंट क्रिएट कर लिया है तो सबसे पहले अपना Fiverr का अकाउंट ओपन कर लीजिए आप यहां एक खरीदार के रूप में पंजीकृत है हम आपको सरल भाषा में अब बता रहे है की आप कैसे खरीदार से विक्रेता बन सकते है तो आइए जानते है नीचे के स्टेप में –


#1. सबसे पहले अपना एकाउंट खोले और अपने फ्रोफाइल पिक्चर को सेलेक्ट करे ड्रॉप डाउन मेन्यू में आपको 6 नंबर पे ऑप्शन दिखेगा Become a seller उसपे क्लिक करे और आप सेलर के लिए रजिस्टर करने के आगे के प्रोसेस पर क्लिक करे ।

#2. Become a seller पे क्लिक करने के बाद आपको आगे का प्रोसेस पूरा करने के पहले आपको तीन वीडियो देखने को मिलेंगे आप इन विडियो को देख कर ये समझ जाएंगे कि Fiverr पे आप seller बन के क्या क्या कर सकते है और इसे कैसे आप अपने फ्रीलांसिंग के काम के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

#3. आप ने तीनों वीडियो देख लिया तो अब आपको पता चल जायेगा की आपको प्रोफाइल कैसे अच्छे से बनाना है । और Fiverr profile पे seller बनने के लिए किन चीजों से बचें।

#4. पूरा वीडियो देखने के बाद आप continue पे क्लिक करे और सारे कॉलम को सही इन्फॉर्मेशन के साथ पूरा भरे जैसे आपकी ट्रेनिंग के बारे में,काम करते कितना समय हुआ है, आप का कौशल प्रशिक्षण किस चीज में है (जैसे राइटिंग, एड्टिंग, ट्रांसलेटर) विधाओ में या और किसी में जैसे एनीमेशन आदि में Fiverr में गेमिंग का ऑप्शन नहीं है तो आपको garphic and design में जाके Game Design लिखना होगा । आप सही से अपनी सारी इनफॉर्मेशन को भरे इसके बाद का प्रोसेस करे ।

#5. अब सब चीज को भरने के बाद आगे के प्रोसेस में आपको अपने दूसरे सोशल मीडिया एकाउंट को Fiverr पे लिंक करना होगा । आप अपने social Media Account को जब उसपे लिंक करते है तो आप को इससे और काम मिलने में आसानी होगी । आपके अकाउंट के सारे इनफॉर्मेशन को गोपनीय रखा जायेगा । 

#6. सबसे आखरी में आपको अपना मोबाइल नंबर  भरकर वेरिफाई करना होगा  जैसे ही आपका नंबर वेरिफाई हो जायेगा अब आप अपनी पहली बोली  काम करने के लिए डाल सकते है। 


अब तक आपने सीखा की Fiverr website पे अपना एकाउंट कैसे बनाए और कैसे इस पर सेलर के रूप में रजिस्टर होकर अपना फ्रीलांसिंग का कार्य शुरू कर सकते है । Fiverr website pe शुरुआती बोली 5 डॉलर से शुरू होकर 10000 रुपए तक जाती है ।



How I create a Fiverr account? के कुछ FAQ 


Q1- Fiverr क्या है?

Ans- Fiverr एक globally फ्रीलांस वेबसाइट है ,जो की काम करने वाले फ्रीलांसर और काम करवाने वालों (clients) को एक platform प्रदान करता है ।


Q2- Fiveer पे बोली कितने से शुरू होती है ?

Ans- Fiverr पे बोली 5 डॉलर से शुरू होकर 10-11हजार डॉलर तक जाती है । जैसे जैसे आपकी काम पूरा करने की आवृति बढ़ेगी आप का पैसा भी बढ़ता जाता है ।


Q3- Fiverr  पर फ्रीलांसिंग प्रोजेक्ट कैसे प्राप्त करू?

Ans-  आप सबसे पहले Fiverr खाते के लिए साइन अप करें और Fiverr से जुड़ें। अपनी प्रोफ़ाइल पूरी करें और प्रोजेक्ट ब्राउज़ करना प्रारंभ करें। श्रेणियों और उपश्रेणियों को ब्राउज़ करें और देखें कि आपको क्या दिलचस्प लगता है। जब आप वांछित gig पाते हैं जो आपके लिए उपयुक्त है, तो ग्राहक की प्रोफ़ाइल देख और परियोजना के लिए संपर्क कर सकते है ।


Q4- Fiver पर अकाउंट कैसे बनाएं है ?

Ans- आप इसके लिए मेरी ये पोस्ट पढ़ सकते है इसमें इसे विस्तार से बताया गया है ।


Q5- Fiverr पे सोशल मीडिया एकाउंट लिंक कर सकते है ?

Ans- जी हा आप बिलकुल अपना सोशल मीडिया एकाउंट लिंक कर सकते है , इससे आपको काम मिलने में और आसानी होती है । 


Q6- Fiverr में कितनी कैटेगरी में freelancing job (काम) उपलब्ध है ?

Ans-  Fiveer में निम्न कैटेगरी में फ्रीलांसिंग में कार्य कर सकते है –

1. Digital Marketing

2. Graphics & Design

3. Writing & Translation

4. Video & Animation

5. Programming & Tech

6. Music & Audio

7. Data

8. Business

9. Photography

10. Lifestyle 

आदि के क्षेत्र में freelancing में कार्य कर सकते है । 


उम्मीद है आपको Fiverr में How I create a Fiverr account? फीवर पे अकाउंट कैसे बनाएं । Fiverr pe ID kaise bante hai ब्लॉग पोस्ट आपको पसंद आया होगा आप इस पोस्ट को शेयर कर सकते है आप का कोई सुझाव हो तो हमे मेल भी कर सकते है आप के विचार हमारे लिए महत्वपूर्ण एवं उपयोगी हैं । 


आप यह भी पढ़ सकते हैं।

Top Freelancing website inINDIA  


फ्रीलांसिंग क्या होता हैं 


Trending Google Searches in INDIA 2022  



एलोन मस्क का जीवन परिचय


Comments

Popular posts from this blog

Manikarnika Ghat : मणिकर्णिका घाट वाराणसी ( काशी ) जहां दिन रात जलती रहती है चिताएं

बनारस शहर या काशी को घाटों का शहर भी कहते है यह पे कुल 6 से 7 किलोमीटर की दूरी पर कुल 84 घाट है इन्ही घाटों में एक मोक्ष प्रदान करने वाला घाट भी है जहा दिन रात चौबीस घंटों चिताओं को जलाया जाता है जिसे Manikarnika Ghat : मणिकर्णिका घाट वाराणसी ( काशी ) जहां दिन रात जलती रहती है चिताएं  कहा जाता है तो आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से इस पोस्ट में । मणिकर्णिका घाट  मणिकर्णिका घाट काशी के 84 घाटों में सबसे पुराना और प्राचीन घाट है यह घाट अपनी निरंतर और सदियों से जलती चिताओं की आग के कारण जाना जाता है कहते है जिसका यहां अंतिम संस्कार होता है उसको सीधे  मोक्ष की प्राप्ति होती है  मणिकर्णिका घाट उत्तर प्रदेश राज्य के वाराणसी जिले और वाराणसी शहर में स्तिथ है आप वाराणसी कैंट से सीधे ऑटो लेकर वाराणसी चौक  चौराहे से आगे गलियों द्वारा जा सकते है । कहते है यहां कभी चिता की आग नही बुझती है हर रोज यहां 250 से 300 करीब शवों का अंतिम संस्कार होता है लोग शवों के साथ अपनी बारी का इंतजार करते है और फिर दाह संस्कार करते है ।  यहां पे आज भी शवों पर टैक्स की पुरानी परंपरा जारी है और आज भी टैक्स वसूला ज

Nobel Prize : नोबेल पुरस्कार क्यों और कब दिए जाते है और क्या होता है नोबेल पुरस्कार

Nobel Prize  नोबेल पुरस्कारों 2022 (nobel prize 2022)की घोसणा हो चुकी है हर साल नोबेल पुरस्कार अपने क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने वालो को नोबेल फाउंडेशन द्वारा दिया जाता है तो आपके मन में भी आता होगा क्या होता है नोबेल पुरस्कार तो आइए जानते है नोबेल पुरस्कार क्या होता है कब शुरु किया गया था कब वितरित होता है नोबेल पुरस्कार नोबेल पुरस्कार हर  साल 6 श्रेणि में नोबेल पुरस्कार दिए जाते है पहले पांच श्रेणी में ही नोबेल पुरस्कार दिए जाते थे बाद में अर्थशास्त्र में नोबेल पुरस्कार 1968 में, स्वीडन के केंद्रीय बैंक ने अल्फ्रेड नोबेल की स्मृति में नोबेल पुरस्कार में  जोड़ा था । स्वीडन के वैज्ञानिक अल्फ्रेड नोबेल की याद में साल 1901 से हर साल नोबेल फाउंडेशन द्वारा असाधारण कार्य करने वाले लोगों और संस्थाओं को नोबेल पुरस्कार (Nobel Prize) दिया जाता है. नोबेल पुरस्कार छह अलग-अलग क्षेत्रों में दिया जाता है और हर नोबेल पुरस्कार एक अलग समिति द्वारा प्रदान किया जाता है. नोबेल पुरस्कार को विश्व में बौद्धिक उपलब्धि के लिये दिया जाने वाला सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार माना जाता है, जो स्वीडिश आविष्कारक और उ

Search Engines Marketing। सर्च इंजन मार्केटिंग। सर्च इंजन मार्केटिंग कैसे करें। सर्च इंजन मार्केटिंग क्या है। फायदे, प्रकार sem और seo में क्या अंतर है

बढ़ते डिजिटलीकरण के इस दौर में मार्केटिंग भी अखबारों और टीवी से होते हुए इंटरनेट और सोशल मीडिया तक आ पहुंची है।और हर व्यवसाय और सर्विस प्रदाता की यही सोच रहती है की उसकी मार्केटिंग कैंपेन सबसे पहले पेज पर दिखे, बस इसी आगे और ऊपर आने की जरूरत ने जन्म दिया है सर्च इंजन मार्केटिंग को अगर आप सर्च इंजन मार्केटिंग (sem) को नही जानते तो हम इस पोस्ट में आपको विस्तार से बताएंगे तो आइए देखते है मेरे पोस्ट को search engines marketing। सर्च इंजन मार्केटिंग। सर्च इंजन मार्केटिंग कैसे करें। सर्च इंजन मार्केटिंग क्या है। Search Engines Marketing। सर्च इंजन मार्केटिंग  हम सब ने अखबारों में टीवी पर ऐड देखा ही है रेडियो पर सुना है,पर अब मार्केटिंग कैंपियन इससे आगे निकल कर इंटरनेट पर आ गए है,और अपने टारगेट ऑडियंस और सर्च क्वेरी में सबसे ऊपर बने रहे के लिए वो सर्च इंजन मार्केटिंग का सहारा लेते है। और यही से सर्च इंजन मार्केटिंग का काम शुरू होता है तो सर्च इंजन मार्केटिंग एक तरीके से पैसे लेकर आपके ब्रांड या सर्विस की visibility को ऑनलाइन बढ़ाने की कोशिश करते है इसे paid marketing भी कहते है। सर्च इंजन मार