Skip to main content

10 best AI based Websites you must know।10 AI Website you should try। । AI websites Tolls

जैसे जैसे AI  Technology उन्नत हुई है, यह हमारे जीवन को काफी आसान बना रही है,और भविष्य में ये और भी आसान कर देगी,जैसे जैसे लोग इसे अपनाते जायेंगे,ये हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा होगी। AI tools ने हमारे बहुत सारे कार्य को आसान बना दिया है इस Artificial intelligence की ताकत ने हमारे एप्लीकेशन को इतना मजबूत बना दिया है की वो खुद से विचार कर सकते है और हमे अपनी सोच से भी ज्यादा अच्छा रिजल्ट्स दे सकते है।आज के समय आप को अपनी पिक्चर को सोशल मीडिया पे अपलोड करना हो,कोई अवतार अपना बनाना हो,किसी चेहरे को use करना हो,आप free online Ai website का इस्तेमाल कर सकते है। आप भी AI Technology से रिलेटेड वेबसाइट के बारे में जानना चाहते है तो ये पोस्ट आप के लिए ही है आइए जानते है कुछ AI website जो आपके के बहुत काम आ सकती है,तो आइए जानते है 10 best AI based Websites you must know।10 AI Website you should try। । AI websites Tolls 


10 best AI based Websites you must know

आज के समय में बहुत सारे कार्यों को करने के लिए हम AI tolls ka इस्तेमाल करते है।तो आइए जानते हैं ऐसे हीं कुछ वेबसाइट के बारे में तो चलिए जानते है।


#1. Talk to books 

Talktobooks


सबसे पहली जो वेबसाइट मैं सजेस्ट करुगा वह है talk to books यदि आप पुस्तकों को पढ़ने के शौकीन है।तो यह Ai website आपके बहुत काम की हैं,क्यों की कोई बढ़िया पुस्तक पढ़ने को मिल जाए एक पाठक के लिए इससे खुशी की बात क्या होगी।इसके द्वारा आप किसी भी विषय के पुस्तक को आसानी से सर्च कर सकते है। यह आपको 100000 से अधिक पुस्तको में से रिजल्ट्स प्रदान करता है।

सबसे पहले आपको गूगल पे talk to books सर्च करना होगा फिर वेबसाइट खुलने के बाद आपके सामने एक सर्च बॉक्स आएगा,अब आप का जी भीं प्रश्न है आप इसमें डाल सकते है,जो भी जिस भी विषय की पुस्तक आप पढ़ना चाहते है।चाहे हो धार्मिक हो,फिक्शन हो,love story,medical books, हो यह आपको सारे विषय से सम्बन्धित पुस्तको की सूची प्रदान करेगा।

Talk to books Google AI  services की ही एक परीक्षण वेबसाइट है।इसकी एकबार विशेषता हैं।आप यहां पुस्तको को श्रेणी के अनुसार फिल्टर करके अपने नतीजे प्राप्त कर सकते है। इस वेबसाइट को अमीन अहमद,हारून फिलिप्स, राहेल बर्नस्टीन, हारून कोहेन, नूह कॉन्स्टेंट, रे कुर्ज़वील, इगोर क्रिवोकोन, व्लादिमीर मैगे, पीटर मैकेंज़ी, ब्रायन रिक्टर, क्रिस टैर,नी यान और डेव यूथस द्वारा बनाया गया है यह एक बहुत ही अच्छी AI based वेबसाइट है।


#2. icons8.com/swapper 


icons8.comswapper


Icons.com एक बेहतरीन Ai website है जिसकी मदद से आप किसी भीं चेहरे को सेलेक्ट करके किसी दूसरे चेहरे से face swap बदल सकते हैं।यह एक कमाल की AI toor website है। आप को इस वेबसाइट पर जाना हैं और आप को सबसे पहले एक चेहरे को सेलेक्ट करना है फिर आपको जिस चेहरे पर वो चेहरा लगाना है उसको सेलेक्ट करना है और आप चेहरे को स्वैप कर पाएंगे।


इसकी मदद से आप और भी कार्य कर सकते है। Icon 8 एक AI based Website tools है जो हमारे विज़ुअल को बनाने के तरीके में क्रांति ला रहा है। यह बहुत आसानी और सटीकता के साथ आश्चर्यजनक ग्राफिक्स बनाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करता है। आप इसके साथ फोटोशॉप के बिना भी अपनी कलात्मकता दिखा सकते है।Icon 8 के साथ, आप कुछ क्लिक में अपनी कला का दिखा सकते हैं, इसके साथ उद्योग के लिए दृश्यों के माध्यम से संवाद करना और भी आसान और सुविधाजनक हो जाता है।इस AI Tools की कई विशेषताएं है, जैसे  यह  टेक्स्ट रिकग्निशन, क्रिएटिव एडिटिंग, ऑटोमैटिक शेप रिकग्निशन,और  अन्य कई काम जो आपको अपने इमेज क्रिएशन के अनुभव सबसे अच्छे बनाने में मदद करते हैं। Icon 8 AI website tools से काम करने पर आपको अपने विजुअल्स की गुणवत्ता चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। आप इस एआई Icon 8 को अभी आजमाएं और अपने विजुअल्स को  सबसे अच्छा बनाएं!


#3. Spinbot.com 

spinbot.com



क्या आपने spinbot के बारे में सुना है? यह AI based Tools  है,जो प्रकाशकों और लेखकों को उनकी मौजूदा सामग्री के आदितिय संस्करण उत्पन्न करने की अनुमति देता है। स्पिन बॉट का उपयोग करने से न केवल समय की बचत होती है, बल्कि यह कीवर्ड अनुकूलन और एसईओ रैंकिंग में भी मदद करता है।इस free website online AI tools की मदद से आप, प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण (NLP) तकनीक के साथ, Spinbot tolls मौजूदा सामग्री को अधिक पठनीय, आकर्षक और SEO अनुकूल प्रतियां बनाने में मदद कर सकता है।


स्पिन बॉट एक Artificial intelligence (एआई) तकनीक है जिसे जल्दी और तेजी से बेहतर और आकर्षक कॉपी बनाने में मदद करने के लिए बनाया और विकसित किया गया है। यह Simulated intelligence टूल लंबे लेखों को पढ़ सकता है और जटिल वाक्यों को इस तरह से बदल सकता है जिससे उन्हें पढ़ने और समझने में आसानी हो। इसके अतिरिक्त, स्पिन बॉट आप के व्याकरण की गलतियों को टाइप की गलतियों भी सही कर सकता है।  

स्पिनबॉट उन लोगो के लिए बहुत उपयोगी है जो यह सोचने में घंटो लगा देते है की उन्हे क्या लिखना है।यह ब्लॉग लेखन में बहुत सहायक हो सकता है।यह सही और अच्छे तरीके से उनके लेखों को लिख के देता है।

#4.  Autodraw.com 


Autodraw

Autodraw एक शक्तिशाली AI tools है जिसका उपयोग सरल ड्राइंग टूल्स के साथ आर्टवर्क बनाने के लिए किया जा सकता है। ऑटो ड्रा सरल रेखा चित्रों को आसानी से  एक बढ़िया और अकल्पनीय कलाकृति में बदल देता है, और डिजिटल कलाकारों के लिए मेहनती कार्यों को बहुत ही आसान बना देता है। विभिन्न परियोजनाओं के लिए त्वरित डिजाइन पुनरावृत्तियों या अदितीय चित्र बनाने के लिए यह बहुत अच्छा है। ग्राहकों को अपने से जोड़ने में मदद करने वाले चित्रों और अनुभवों को बनाने के लिए गेमिंग कंपनियों, मीडिया कंपनियों और खुदरा ब्रांडों द्वारा ऑटोड्रा का उपयोग किया जाता है। ऑटोड्रा के साथ, कलाकार बहुत ही कम समय में आकर्षक दृश्य उत्पन्न करने में सक्षम हो जाते हैं।

Autodraw AI Tolls set  है जो यूजर्स को कुछ ही समय में ड्रॉइंग और स्केच बनाने में सक्षम बनाता है।ऑटोड्रा के साथ, आप कुछ ही क्लिक में अपने स्केच और ड्राफ्ट को पेशेवर रूप से तैयार ड्रॉइंग में बदलस और बना सकते है। ऑटोड्रा के AI algorithm को सामान्य आकृतियों, वस्तुओं और शब्दों को पहचानने के लिए Train किया जाता है, और आपको अद्भुत सटीकता के साथ अपने विचारों को जीवंत करने में मदद करता है। Autodraw.com यही खूबी इसे सभी प्रकार के डिजिटल कलाकारों, ग्राफिक डिज़ाइनरों,चित्रकारों,या उनके लिए भी जो केवल एक साधारण डूडल बनाना चाहते हैं, के लिए एक आदर्श उपकरण बनाता है! आपको इसे जरूर इस्तेमाल कर चाहिए।

#5.  Teachablemachine.com

teachablemachine



टीचेबल मशीन एक AI based वेब टूल है जो Google AI services  गूगल द्वारा ही विकसित किया गया है।Teachablemachine आपके किसी प्रोजेक्ट्स के लिए मशीन लर्निंग मॉडल बनाना तेज़ और आसान करता है। इसके लिए आपको  किसी कोडिंग के ज्ञान की आवश्यकता नहीं है। आप अपनी छवियों, ध्वनियों और पोज़ को पहचानने के लिए इसे ट्रेन करना, फिर अपने मॉडल को अपनी साइटों, ऐप्स आदि के लिए इस्तेमाल कर सकते है।

टीचेबल मशीन एक Tensorflow मॉडल बनाती है, जिसे किसी भी वेबसाइट ऐप, Android एप्लिकेशन या अन्य प्लेटफ़ॉर्म के साथ जोड़ा  जा सकता है। आप को इस पे खाता बनाने की कोई आवश्यकता नहीं है। यह बहुत आसान है, यह यह पिक्चर या वीडियो को इकट्ठा करने के लिए एक वेब कैमरा का उपयोग करता है, और फिर उन पिक्चर का उपयोग मशीन लर्निंग मॉडल को ट्रेन करने के लिए करता है। यूजर नई छवियों या वीडियो को वर्गीकृत करने के लिए मॉडल का उपयोग कर सकता है।


#6.  Thispersondoesnotexist.com

thispersondoesnotexist



पहले ये भविष्य की तकनीक लगती थी,पर आज आप इसको अपने स्मार्ट फोन में उपयोग कर सकते है।इस AI based website  से आप उन चेहरों को बना सकते है जो असल जीवन में है ही नहीं।और इस वेबसाइट के पेज को आप जितनी बार रिफ्रेश करेंगे हर बार ये आपको नए चेहरे दिखाए गी।इस साइट पर प्रत्येक चेहरे को एक विशेष प्रकार के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एल्गोरिथम का उपयोग करके बनाया गया है जिसे generative adversarial Network  (GANs) कहा जाता है।

इस AI Tools website को Uber  के सॉफ्टवेयर इंजीनियर फिलिप वांग द्वारा यह दिखाने के लिए बनाया गया था Artificial intelligence आज के समय में क्या क्या कर सकता है।वेबसाइट को  बनाने वाला कोड Nvidia द्वारा लिखा गया है। आप इस वेबसाइट की मदद से कोई भी फेक चेहरा बना सकते है। यहां पे आप बिल्ली,केमिकल,औरत,आदमी के ऐसे पिक्चर देख सकते है जो असल में है ही नही।

#7.   Nightcafe.studio 

creator.nightcafe.studio

Nightcafe.studio आप को कला की एक अलग दुनिया में ले जाता है। यह भी एक AI based Website है जो आपको बेहतरीन कलाकृतियां बनाने को देती है।चाहे आप के पास कला का अनुभव हो या न हो आप इस AI Tools website की मदद से बस एक क्लिक में बेहतरीन आर्टिस्ट बन सकते है।

आप इसका उपयोग दो तरह से कर सकते है। पहला आपको इसमें अपनी कोई इमेज डालनी होगी और AI उसे किसी खास कलाकृति में बदल देगा।

दूसरा तरीका है आप किसी text को इस वेबसाइट पर डालते है और इससे मिलती जुलती पिक्चर आपके लिए बना देता है।इसके द्वारा आप Collection creation,5.0,Blockchain support,CAD tools,Content import/export,Image editing,NFT minting,No-code आदि यूज कर सकते है।

#8. Resemble.AI

resemble.ai

Resemble.ai एक   AI  आधारित sound and speech technology  website है।  टेक्स्ट-टू-स्पीच, वॉयस क्लोनिंग और इससे  संबंधित अन्य सेवाएं प्रदान करती है।यह वेबसाइट उच्च-गुणवत्ता के मानव-समान  speech  उत्पन्न करने के लिए Artificial intelligence और machine learning algorithms  का उपयोग करती है। आप इस वेबसाईट द्वारा कई भाषाओं, उच्चारणों और शैलियों में भाषण उत्पन्न कर सकते हैं।  Resemble.ai  यूजर  के अनुकूल इंटरफेस और API प्रदान करता है ।

Resemble.ai एक प्रमुख आवाज और भाषण प्रौद्योगिकी कंपनी है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और machine learning में  सबसे आगे है।  Resemble.ai  सबसे मुख्य लाभ   ये है की आप स्पीच को अपने आवाज में भी बना सकते है।इसकी तेज AI  तकनीक आपको अपनों आवाज क्लोन करने किंसुविधा प्रदान करती है।

Resemble.ai  एक बहुत ही अच्छी AI tools website  है, जो तकनीक के साथ हमारे इंटरैक्ट करने के तरीके को बदल रही है। इसकी latest sound and speech technology  user को नए और रोमांचक तरीकों से काम करने में मदद कर रही है। और यह Artificial intelligence और machine learning के क्षेत्र में क्रांति ला रही है।  अगर आप अपने प्रोजेक्ट में आवाज को जोड़ना चाहते है तो Resemble.ai  आपके काम के Ai website है।

#9.  Let’s Enhance 

Let’senhance

 

अगर आप अपनी पुरानी तस्वीरों को नई तस्वीर से बदला या बढ़िया resolution  वाली पिक्चर में बदलना चाहते है तो Let’s Enhance आपके बहुत काम की Ai website  है और अपने क्षेत्र में सबसे बढ़िया online tools website है। आज के समय में हर जगह और हर किसी को इसकी जरूरत है,की वह अपनी या किसी की पुरानी और blur picture को एक नया रूप प्रदान कर सके।

Let’s Enhance एकदम लेटेस्ट AI algorithm का उपयोग करके आपके low quality पिक्चर को high quality image में बदल देती ह,चाहे तस्वीर कितनी ही पुरानी क्यों न हो। आप यहां पे अपनी तस्वीर का टोन, कलर,बनावट आदि भी बदल सकते है ।आप यदि एक दम नए भी है तो भी यह वेबसाइट आपके बहुत काम की है,आप बिना किसी खास योग्यता के यहां अपनी तस्वीरों में सुधार करबाकते है।

#10.  Thing Translator 


experiments.withgoogle.com/thing-translator
आज के इस Information Technology  के युग में बहुत सारी वेबसाइट है जो Artificial intelligence को प्रयोग के तौर पर इस्तेमाल होती है। पर कई Artificial intelligence। Based Website है जो हमारे जीवन में बहुत ही काम आती है।यह गूगल की machine learning APi का इस्तेमाल करती है और इसे गूगल क्रिएटिव लैब ने बनाया भी है।

Thing Translator उन्ही वेबसाइटों में से एक इसके काम को आप ऐसे समझ सकते है की आप को किसी देश में जाना हुआ और आप बीके वहा की भाषा नही आती है, आप ने कोई सामान खरीदना हुआ तो आप उसे कैसे मांगेगे। यहां thing Translator आपके बहुत काम आ सकता है।

बस आपको उस वस्तु की पिक्चरें अपने स्मार्ट फोन से खींचनी है और things Translator आपको ये बता देगा की इस वस्तु को उस देश की भाषा में क्या कहते हैं।बस यही चीज इसे बहुत ही बढ़िया एआई वेबसाइट बनाती है।

10 best AI based Websites you must know conclusion 

आप ने इस पोस्ट में 10 best AI based Websites you must know।10 AI Website you should try। । AI websites Tolls  के बारे में जाने  आप इसे अपने कामों में उपयोग में ले सकते है।

आप को हमारा ब्लॉग पोस्ट कैसा लगा कमेन्ट में जरूर बताए आप हमे मेल भी कर सकते है।आप इस पोस्ट को शेयर भी कर सकते है।
धन्यवाद। 


आप यह भी पढ़ सकते है।

Top free online Tools 

Chat GPT क्या है जाने  

Top newtechnology 

Comments

Popular posts from this blog

Manikarnika Ghat : मणिकर्णिका घाट वाराणसी ( काशी ) जहां दिन रात जलती रहती है चिताएं

बनारस शहर या काशी को घाटों का शहर भी कहते है यह पे कुल 6 से 7 किलोमीटर की दूरी पर कुल 84 घाट है इन्ही घाटों में एक मोक्ष प्रदान करने वाला घाट भी है जहा दिन रात चौबीस घंटों चिताओं को जलाया जाता है जिसे Manikarnika Ghat : मणिकर्णिका घाट वाराणसी ( काशी ) जहां दिन रात जलती रहती है चिताएं  कहा जाता है तो आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से इस पोस्ट में । मणिकर्णिका घाट  मणिकर्णिका घाट काशी के 84 घाटों में सबसे पुराना और प्राचीन घाट है यह घाट अपनी निरंतर और सदियों से जलती चिताओं की आग के कारण जाना जाता है कहते है जिसका यहां अंतिम संस्कार होता है उसको सीधे  मोक्ष की प्राप्ति होती है  मणिकर्णिका घाट उत्तर प्रदेश राज्य के वाराणसी जिले और वाराणसी शहर में स्तिथ है आप वाराणसी कैंट से सीधे ऑटो लेकर वाराणसी चौक  चौराहे से आगे गलियों द्वारा जा सकते है । कहते है यहां कभी चिता की आग नही बुझती है हर रोज यहां 250 से 300 करीब शवों का अंतिम संस्कार होता है लोग शवों के साथ अपनी बारी का इंतजार करते है और फिर दाह संस्कार करते है ।  यहां पे आज भी शवों पर टैक्स की पुरानी परंपरा जारी है और आज भी टैक्स वसूला ज

Nobel Prize : नोबेल पुरस्कार क्यों और कब दिए जाते है और क्या होता है नोबेल पुरस्कार

Nobel Prize  नोबेल पुरस्कारों 2022 (nobel prize 2022)की घोसणा हो चुकी है हर साल नोबेल पुरस्कार अपने क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने वालो को नोबेल फाउंडेशन द्वारा दिया जाता है तो आपके मन में भी आता होगा क्या होता है नोबेल पुरस्कार तो आइए जानते है नोबेल पुरस्कार क्या होता है कब शुरु किया गया था कब वितरित होता है नोबेल पुरस्कार नोबेल पुरस्कार हर  साल 6 श्रेणि में नोबेल पुरस्कार दिए जाते है पहले पांच श्रेणी में ही नोबेल पुरस्कार दिए जाते थे बाद में अर्थशास्त्र में नोबेल पुरस्कार 1968 में, स्वीडन के केंद्रीय बैंक ने अल्फ्रेड नोबेल की स्मृति में नोबेल पुरस्कार में  जोड़ा था । स्वीडन के वैज्ञानिक अल्फ्रेड नोबेल की याद में साल 1901 से हर साल नोबेल फाउंडेशन द्वारा असाधारण कार्य करने वाले लोगों और संस्थाओं को नोबेल पुरस्कार (Nobel Prize) दिया जाता है. नोबेल पुरस्कार छह अलग-अलग क्षेत्रों में दिया जाता है और हर नोबेल पुरस्कार एक अलग समिति द्वारा प्रदान किया जाता है. नोबेल पुरस्कार को विश्व में बौद्धिक उपलब्धि के लिये दिया जाने वाला सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार माना जाता है, जो स्वीडिश आविष्कारक और उ

Search Engines Marketing। सर्च इंजन मार्केटिंग। सर्च इंजन मार्केटिंग कैसे करें। सर्च इंजन मार्केटिंग क्या है। फायदे, प्रकार sem और seo में क्या अंतर है

बढ़ते डिजिटलीकरण के इस दौर में मार्केटिंग भी अखबारों और टीवी से होते हुए इंटरनेट और सोशल मीडिया तक आ पहुंची है।और हर व्यवसाय और सर्विस प्रदाता की यही सोच रहती है की उसकी मार्केटिंग कैंपेन सबसे पहले पेज पर दिखे, बस इसी आगे और ऊपर आने की जरूरत ने जन्म दिया है सर्च इंजन मार्केटिंग को अगर आप सर्च इंजन मार्केटिंग (sem) को नही जानते तो हम इस पोस्ट में आपको विस्तार से बताएंगे तो आइए देखते है मेरे पोस्ट को search engines marketing। सर्च इंजन मार्केटिंग। सर्च इंजन मार्केटिंग कैसे करें। सर्च इंजन मार्केटिंग क्या है। Search Engines Marketing। सर्च इंजन मार्केटिंग  हम सब ने अखबारों में टीवी पर ऐड देखा ही है रेडियो पर सुना है,पर अब मार्केटिंग कैंपियन इससे आगे निकल कर इंटरनेट पर आ गए है,और अपने टारगेट ऑडियंस और सर्च क्वेरी में सबसे ऊपर बने रहे के लिए वो सर्च इंजन मार्केटिंग का सहारा लेते है। और यही से सर्च इंजन मार्केटिंग का काम शुरू होता है तो सर्च इंजन मार्केटिंग एक तरीके से पैसे लेकर आपके ब्रांड या सर्विस की visibility को ऑनलाइन बढ़ाने की कोशिश करते है इसे paid marketing भी कहते है। सर्च इंजन मार