Skip to main content

Top five Best Android launchers 2023

आजकल हर व्यक्ति एंड्रॉयड फोन का इस्तेमाल कर रहा है यदि आप भी अपनी और दूसरी इमेज लगाते लगाते बोर हो गए है तो आप भी एंड्रॉयड फोन लॉन्चर का उपयोग कर के आपने फोन को एक स्मार्ट लुक दे सकते है तो आज जानते है टॉप फाइव स्मार्ट एंड्रॉयड लॉन्चर ऐप Top five Best Android launchers 2023 के बारे में।


एंड्रायड फोन की सबसे अच्छी बात यह है की आप इसको जितना चाहे उतना कस्टमाइज कर सकतें है यही बात इन फोन को सबसे खास बनाती है आप आज के पोस्ट में जानते है की कैसे use of App Launcher करके अपने मोबाइल को नया view कैसे दे।


हम आज आपको आपको (Top five Best Android launchers 2023) टॉप फाइव एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्चर ऐप 2023 के बारे में बता रहे है जो आप के बहुत काम के है तो आइए जानते है।


TopfiveBestAndroidlaunchers2023



इस कड़ी में पहला नाम है।


1.High style launcher App। हाई स्टाइल लॉन्चर 2022 


हाई स्टाइल लॉन्चर 2022 ऐप आपको ऐपलॉक, हाइडऐप फीचर, हाईटेक वॉलपेपर, फोल्डर और थीम के कई विकल्प प्रदान करता है,ये आपके फोन के उपयोग को आसान, स्टाइलिश और उच्च प्रदर्शन प्रदान करता है।


यह आपके स्मार्ट फ़ोन की होम स्क्रीन को भविष्य के UI में स्टाइल करता है, जो आपके Android फ़ोन को अगली पीढ़ी का लॉन्चर और वर्चुअल थीम प्रदान करता है।


एक नया स्वच्छ और संपूर्ण यूजर इंटरफेस डिजाइन जो आपको आसान और बेहतर इंटरैक्टिव नियंत्रण अनुभव देता है। यह अधिक अद्भुत और उपयोगी सुविधाएँ और कई रंगों में थीम प्रदान करता है जो आपके फोन को कई तरह के स्टाइल प्रदान करता है।


हाई स्टाइल लॉन्चर 2022 कैसे डाउनलोड कर सकते है।


अगर आप इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप प्ले स्टोर पर जाकर इसे आसानी से सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं। आप इसे बहुत आसानी से डाउनलोड और उपयोग कर सकते हैं।


2.Lens Launcher App । लेंस लॉन्चर ऐप।


लेंस लॉन्चर एक बहुत ही शानदार और कमाल का ऐप है जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल को और खूबसूरत और शानदार बना सकते हैं। और आपने मोबाइल को इस ऐप का इस्तेमाल कर आप एकदम नया लुक दे सकते है।

अगर इसके डाउनलोडिंग की बात करें तो Play Store में इसके 10 लाख के ऊपर डाउनलोड हो चुके हैं। तो आप समझ गए होंगे कि आदमी कितना इस्तेमाल करता है इस एप्लिकेशन को।

बहुत से लोगों ने इसका इस्तेमाल किया है और आप भी अपने होम स्क्रीन पर अपने पसंदीदा गेम, यूटिलिटीज, इंस्टेंट मेसेंजर और सोशल नेटवर्क के बोरिंग आइकॉन के लिए इस एप्लिकेशन का उपयोग करके अपने स्मार्ट फ़ोन के होम लांचर को सेट कर सकते है।

तो अगर आप इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसे डाउनलोड करें और नए वॉलपेपर थीम अपने मोबाइल में इंस्टॉल करें। और अपना मोबाइल बदल लो। तो अगर आप इसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो मैं आपको बताउंगा कि आप इसे कैसे डाउनलोड कर सकते हैं?

How To download Top 5 बेस्ट लॉन्चर ऐप कैसे डाउनलोड करें।

आप के लिए इस ऐप को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है। अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप इसे प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। क्योंकि यह बहुत ही कमाल का ऐप है और आपके मोबाइल को एक नया लुक देगा।


3.Nova launcher App ।नोवा लॉन्चर ऐप।


Nova Launcher App की बात करें तो दोस्तों यह बहुत ही कमाल का ऐप है। नोवा लॉन्चर एक अनुकूलन योग्य और बहुमुखी होम स्क्रीन प्रतिस्थापन ऐप है इसके बहुत सारे फायदे है।


क्योंकि इस एक ऐप के अंदर आपको इतनी सारी सेटिंग मिल जाएगी कि आप लगाते-लगाते थक जाएंगे,लेकिन इसके अंदर इतनी सेटिंग है कि आप अपना मोबाइल पूरा बदल सकते हैं।

आप अपनी थीम बदल सकते हैं, आप अपना ऐप बदल सकते हैं, आप अपने मोबाइल को अच्छा बना सकते हैं इस ऐप की मदद से आप पूरी तरह से रास्ता बदल सकते हैं।

इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है की इस ऐप को 50 मिलियन से ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं। 

यह एक बहुत ही कमाल का ऐप है इसके अंदर आपको बहुत सारे फंक्शन मिलेंगे जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल को अच्छा और मनमोहक बना सकते हैं।


तो अगर आप इसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो मैं आपको बताऊंगा कि आप इस ऐप को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं।


Nova Launcher App कैसे डाउनलोड करें?

Nova Launcher App को आप  बड़ी ही आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड कर लीजिए और इस्तेमाल करिए ,क्योंकि वह बहुत ही अद्भुत ऐप है।


4.Smart Launcher 6 App ।स्मार्ट लॉन्चर 6 ऐप्स।


यह भी एक फ्री और बेहतरिन लॉन्चर ऐप है, इस एप्लिकेशन की मदद से आप अपने ऐप को गोल कर सकते हैं जैसा कि दिमाग कर सकता है। अपको इसका इस्तेमाल करते समय फाइल के साइज की चिंता करने की भी जरूरत नही है।

और आप को इसमें आपको बहुत सारे वॉलपेपर मिल जाएंगे, जिन्हें आप लगा कर अपने मोबाइल को खूबसूरत और नया लुक दे सकते हैं।और तो और ये आपकी बैटरी पर भी कोई प्रभाव नहीं डालता है।

इस ऐप में आपको कई थीम फिल्टर मिलेंगे जिनकी मदद से आप अपने मोबाइल के वॉलपेपर का कलर बदल सकते हैं।


Smart Launcher App ने अपने क्षेत्र में कई पुरस्कार भी जीते है।

  • Playstore Best App 2015 - Google
  • Best Android Launcher 2020 - 2021 - Android Central
  • Best Android Launcher 2020 for customization - Tom's Guide
  • Best launcher Android app for efficiency 2020 - 2021 - Android Headlines
  • Top 10 Launchers - Android Authority, Tech Radar



इस ऐप को डाउनलोड करने की बात करें तो 10 मिलियन+ डाउनलोड हैं।


Smart launcher 6 App  कैसे डाउनलोड करें?

आप इसका इस्तेमाल करना चाहते है तोआप इसे  प्ले स्टोर में सर्च करके बहुत ही आसानी और फ्री में डाउनलोड कर सकते है तो आप इस ऐप को डाउन लोड कर अपने मोबाइल को कस्टमाइज करे।



5.3D Launcher app।3डी लॉन्चर  ऐप।


3D लॉन्चर एक बहुत ही cool अद्भुत 3D इफेक्ट वॉल पेपर और बहुत सारे फीचर के साथ आता है जो आपके फोन को एक कुल और नया लुक देता हैं क्यों कि इसमें बहुत सारे फीचर दिए हुए है इसमें आपको दूसरे लॉन्चर की अपेक्षा बहुत सारे फीचर मिलेंगे।


यह आपके रोज के मोबाइल इस्तेमाल के अनुभव को बदल के रख देगा इस एप्लिकेशन की मदद से आप 3D वॉलपेपर का इस्तेमाल कर सकते है इसमें आपको 300 से भी ज्यादा थीम मिलती है जो आपके फोन इस्तेमाल के अनुभव को बदल के रख देगी।


आप इस ऐप को नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके डाउनलोड और इस्तेमाल कर सकते हैं।


3D Launcher app कैसे डाउनलोड करें?

आप इस ऐप को बहुत ही आसानी से अपने फोन के प्ले स्टोर पर जाकर सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं।

 

Conclusion on Top Five launcher App


आज के पोस्ट में हमने जाना की आप App Launcher का प्रयोग करके कैसे अपने फोन को कस्टमाइज करके एक नया और कुल लुक दे सकते है।ऐप लॉन्चर को डाउनलोड करना आपने जाना तो आज ही डाउन लोड करे और अपने मोबाइल को नया बनाए।


आशा है आपको ये आपको यह article बहुत ही अच्छा लगा होगा। अगर अच्छा लगे तो आप इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर करे आप इसे फेसबुक, ट्विटर आदि पर शेयर कर हमको सपोर्ट कर सकते है।

पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद।


आप यह भी पढ़ सकते है। 

Network Marketing 

Affiliate marketing 

सर्च इंजन मार्केटिंग के बारे जाने

Drop Servicing के बारे में जाने 

क्लाउड कम्प्यूटिंग क्या होती है

कंटेंट मार्केटिंग क्या होती है जाने

टार्गेट आडियंस क्या होती है

Pay Per Click marketing 

डिजीटल मार्केटिंग के बारे में जाने विस्तार से

गूगल बार्ड 

10 Ai  based website you must know 

Top 6 free online website 

OMR sheet  

Top 20 technology for 2023 

Chat GPT  

Sam Altman

Comments

Popular posts from this blog

Manikarnika Ghat : मणिकर्णिका घाट वाराणसी ( काशी ) जहां दिन रात जलती रहती है चिताएं

बनारस शहर या काशी को घाटों का शहर भी कहते है यह पे कुल 6 से 7 किलोमीटर की दूरी पर कुल 84 घाट है इन्ही घाटों में एक मोक्ष प्रदान करने वाला घाट भी है जहा दिन रात चौबीस घंटों चिताओं को जलाया जाता है जिसे Manikarnika Ghat : मणिकर्णिका घाट वाराणसी ( काशी ) जहां दिन रात जलती रहती है चिताएं  कहा जाता है तो आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से इस पोस्ट में । मणिकर्णिका घाट  मणिकर्णिका घाट काशी के 84 घाटों में सबसे पुराना और प्राचीन घाट है यह घाट अपनी निरंतर और सदियों से जलती चिताओं की आग के कारण जाना जाता है कहते है जिसका यहां अंतिम संस्कार होता है उसको सीधे  मोक्ष की प्राप्ति होती है  मणिकर्णिका घाट उत्तर प्रदेश राज्य के वाराणसी जिले और वाराणसी शहर में स्तिथ है आप वाराणसी कैंट से सीधे ऑटो लेकर वाराणसी चौक  चौराहे से आगे गलियों द्वारा जा सकते है । कहते है यहां कभी चिता की आग नही बुझती है हर रोज यहां 250 से 300 करीब शवों का अंतिम संस्कार होता है लोग शवों के साथ अपनी बारी का इंतजार करते है और फिर दाह संस्कार करते है ।  यहां पे आज भी शवों पर टैक्स की पुरानी परंपरा जारी है और आज भी टैक्स वसूला ज

Nobel Prize : नोबेल पुरस्कार क्यों और कब दिए जाते है और क्या होता है नोबेल पुरस्कार

Nobel Prize  नोबेल पुरस्कारों 2022 (nobel prize 2022)की घोसणा हो चुकी है हर साल नोबेल पुरस्कार अपने क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने वालो को नोबेल फाउंडेशन द्वारा दिया जाता है तो आपके मन में भी आता होगा क्या होता है नोबेल पुरस्कार तो आइए जानते है नोबेल पुरस्कार क्या होता है कब शुरु किया गया था कब वितरित होता है नोबेल पुरस्कार नोबेल पुरस्कार हर  साल 6 श्रेणि में नोबेल पुरस्कार दिए जाते है पहले पांच श्रेणी में ही नोबेल पुरस्कार दिए जाते थे बाद में अर्थशास्त्र में नोबेल पुरस्कार 1968 में, स्वीडन के केंद्रीय बैंक ने अल्फ्रेड नोबेल की स्मृति में नोबेल पुरस्कार में  जोड़ा था । स्वीडन के वैज्ञानिक अल्फ्रेड नोबेल की याद में साल 1901 से हर साल नोबेल फाउंडेशन द्वारा असाधारण कार्य करने वाले लोगों और संस्थाओं को नोबेल पुरस्कार (Nobel Prize) दिया जाता है. नोबेल पुरस्कार छह अलग-अलग क्षेत्रों में दिया जाता है और हर नोबेल पुरस्कार एक अलग समिति द्वारा प्रदान किया जाता है. नोबेल पुरस्कार को विश्व में बौद्धिक उपलब्धि के लिये दिया जाने वाला सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार माना जाता है, जो स्वीडिश आविष्कारक और उ

Search Engines Marketing। सर्च इंजन मार्केटिंग। सर्च इंजन मार्केटिंग कैसे करें। सर्च इंजन मार्केटिंग क्या है। फायदे, प्रकार sem और seo में क्या अंतर है

बढ़ते डिजिटलीकरण के इस दौर में मार्केटिंग भी अखबारों और टीवी से होते हुए इंटरनेट और सोशल मीडिया तक आ पहुंची है।और हर व्यवसाय और सर्विस प्रदाता की यही सोच रहती है की उसकी मार्केटिंग कैंपेन सबसे पहले पेज पर दिखे, बस इसी आगे और ऊपर आने की जरूरत ने जन्म दिया है सर्च इंजन मार्केटिंग को अगर आप सर्च इंजन मार्केटिंग (sem) को नही जानते तो हम इस पोस्ट में आपको विस्तार से बताएंगे तो आइए देखते है मेरे पोस्ट को search engines marketing। सर्च इंजन मार्केटिंग। सर्च इंजन मार्केटिंग कैसे करें। सर्च इंजन मार्केटिंग क्या है। Search Engines Marketing। सर्च इंजन मार्केटिंग  हम सब ने अखबारों में टीवी पर ऐड देखा ही है रेडियो पर सुना है,पर अब मार्केटिंग कैंपियन इससे आगे निकल कर इंटरनेट पर आ गए है,और अपने टारगेट ऑडियंस और सर्च क्वेरी में सबसे ऊपर बने रहे के लिए वो सर्च इंजन मार्केटिंग का सहारा लेते है। और यही से सर्च इंजन मार्केटिंग का काम शुरू होता है तो सर्च इंजन मार्केटिंग एक तरीके से पैसे लेकर आपके ब्रांड या सर्विस की visibility को ऑनलाइन बढ़ाने की कोशिश करते है इसे paid marketing भी कहते है। सर्च इंजन मार