Skip to main content

Top five Best Music Player App

सभी को म्यूजिक से तो लगाव होता ही है हम सभी खुशी और गम के समय उस अनुसार संगीत को सुनते ही है तो आज के इस पोस्ट में हम Top five Best Music Player App के बारे में बात करेंगे की कैसे इसकी मदद से आप ऑनलाइन म्यूजिक डाउनलोड कर और सुन सकते है।


आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे टॉप फाइव म्यूजिक ऐप के बारे जिसकी मदद से आप बहुत ही आसानी से आप अपने मनपसंद के सभी गाने डाउनलोड  और सुन सकते हैं। अगर आपको गाने डाउनलोड करने में कोई समस्या  होती   है तो मैं आपको बताउंगा कि कैसे ऑनलाइन गाने डाउनलोड कर सकते हैं और सुन सकते है तो पोस्ट को पूरा पढ़े।

topfivebestmusicplayerapp

Top five (5)Best Music Player App।

Top five Best Music Player App.


तो चलिए जानते है आज के five Best Music Player App 2023 in hindi के बारे 


Top five Best Music Player App


तो आइए जानते है कौन कौन से ऐप है जो टॉप फाइव म्यूजिक ऐप है तो जानते है पहले नंबर के  music application 2023, के बारे में


1.Wynk music app.


Wynk music app को 1September 2014 को शुरू किया था आप इस म्यूजिक ऐप पर करीब 15 लाख गानों का आनंद 14+ भाषाओ में उठा सकते है।आप यहां पर अपने मनपसंद गानों को सुन सकते है,उन्हे डाऊनलोड कर सकते है,उनकी प्लेलिस्ट बना सकते है। विंक म्यूजिक ऐप के 10 cr के ऊपर डाउनलोड होना इस बात का प्रमाण है की क्यों ये ऐप ट्रेडिंग 1 पोजिशन में है।


अगर आप एड फ्री गाने सुनना चाहते है तो इसका paid subscriptions ले सकते है और अपने मनपसंद गानों को बिना किसी एड के सुन सकते है।और अनलिमिटेड डाउनलोड और अनलिमिटेड hello tunes का आनंद ले सकते है।


How To download wynk music app


ऐप को आप अपने फोन के प्ले स्टोर में जाकर फ्री में डाउन लोड कर सकते तो आज ही डाउनलोड करे और सुने अपने मनपसंद के गाने।


Top features of Wynk music app। विंक म्यूजिक ऐप की विशेषताएं।

आइए जानते है wynk music App के कुछ और क्वालिटी।


  • आप इस ऐप को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।
  • आप फ्री में गाने को सुन डाउनलोड कर सकते हैं।
  • आप के मूड के हिसाब से कई तरह की प्लेलिस्ट बना सकते है।
  • आप के लिए सभी तरह के। म्यूजिक है।
  • अपने सभी संगीत को एक ही स्थान पर रख सकते है।
  • कम इंटरनेट स्पीड पर फ्री म्यूजिक स्ट्रीमिंग कर सकते हैं।
  • आप गीत और एल्बम खरीद सकते हैं।
  • एयरटेल यूजर के लिए मुफ्त हेलोट्यून्स विकल्प।
  • अपने फेवरेट कलाकारों और प्लेलिस्ट का चयन कर सकते है।
  • आप 30 लाख से अधिक गाने खोज सकते हैं।
  • अपने मन पसंद गाने सर्च करे।
  • इंटरनेट रेडियो का आनंद ले सकते है।
  • आप अपनी प्लेलिस्ट बना कर उसे अपने मित्रों और परिवार के साथ शेयर कर सकते हैं।


2.Spotify: music & podcasts App


Spotify: music & podcasts App मेरे और प्ले स्टोर के टॉप फ्री म्यूजिक एंड ऑडियो में दूसरे पायदान पर है।यह अपने 10 करोड़ से ज्यादा डाउन लोड और अपने करीब 80 million गानों और 4 million से ज्यादा podcasts के साथ लोगो की पसंद बना हुआ है।

Spotify म्यूजिक प्लेयर ऐप के साथ अपने पसंदीदा गाने फ्री में सुन सकते है और आप ट्रेंडिंग म्यूजिक भी यहां सर्च कर सकते है।आप के मन और मूड के हिसाब से यहां लाखो गाने और पॉडकास्ट है। Spotify के पास हर किसी के लिए कुछ न कुछ है।

अगर आप एड फ्री और ऑफ़लाइन संगीत प्लेयर के रूप में Spotify का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको इसकी प्रीमियम की सदस्यता लेनी होगी,आप यहां से प्ले लिस्ट बनाकर उसे शेयर भी कर सकते है। आप जहां भी हों अपने फेवरेट Spotify App पर गाने डाउनलोड और स्ट्रीम(सुन) कर सकते हैं।


How to download Spotify: music & podcasts App?


आप इस ऐप को आसानी से अपने मोबाईल के play Store ऑप्शन में जाकर फ्री डाऊनलोड कर सकते है एक बार जब आप डाउनलोड कर लेते है तो आपको बहुत सारे फीचर उसे करने को मिल जाते है तो अगर आप इस पर गाने सुनना चाहते है तो इसे डाउनलोड कर सकते है।


3.Gaana music player, songs app.


मेरे लिस्ट में तीसरे नंबर है Gaana music app. जो की टॉप ट्रेडिंग में 10cr डाउनलोड के साथ 10वे नंबर पर विराजमान है अगर आप एक म्यूजिक प्लेयर और सॉन्ग ऐप खोज रहे हैं? तो यह ऐप आपके सारे खोज को पूरा कर सकता है इस music App के साथ आप मन पसंद के गाने सुन सकते है।

गाना म्यूजिक ऐप में आपको Bollywood songs music,  अंग्रेजी गाने और संगीत, पंजाबी गाने और संगीत, तमिल गाने और म्यूजिक, तेलुगु गीत और संगीत, गुजराती गीत और संगीत, भोजपुरी गीत और संगीत, कन्नड़ गाने और संगीत , राजस्थानी गीत और संगीत का आनंद ले सकते है। 


How To download Gaana music App?


आप अपने फोन से प्ले स्टोर में जाकर इस म्यूजिक एप्लीकेशन को डाउन लोड कर सकते है,और अपने मनपसंद म्यूजिक और गानों का लुफ्त उठा सकते है।


4.Hungama:movie music Podcast App


मेरे लिस्ट में चौथे नंबर है Hungama:movie music  Podcast App जिसके साथ आप नए ऑल इन वन हंगामा में 3 करोड़ के लगभग गाने, 8,000 से ज्यादा फिल्में, Orignal show’s, म्यूजिक वीडियो और  बहुत कुछ प्राप्त कर सकते है जैसे नवीनतम गाने,ब्लॉकबस्टर फिल्में, मूल टीवी शो,हिट संगीत वीडियो,लोकप्रिय पॉडकास्ट आदि देख और सुन सकते है।


आप हंगमा म्यूजिक ऐप के साथ आपको मिलता है 13 से भी ज्यादा भारतीय भाषाओं में 3 करोड़ से भी ज्यादा गाने और म्यूजिक वीडियो पॉडकास्ट ब्लॉक बस्टर फिल्मे अपने 5 करोड़ से ज्यादा डाउन लोड और बेहतरीन गानों और उनके लिरिक्स के साथ हंगामा मूवी म्यूजिक पॉडकास्ट ऐप लोगो की पसंद बना हुआ है।

अगर आप को एड फ्री म्यूजिक और ऑफलाइन म्यूजिक का आनंद लेना है तो आप इसका paid subscriptions ले सकते हैं,वैसे आप इसे फ्री में डाउनलोड कर सकते है।


How to download Hungama:movie music Podcast App?


अगर आप भी इस म्यूजिक ऐप को डाउनलोड और इस्तेमाल करना चाहते है तो अपने मोबाइल के प्ले स्टोर एप्लीकेशन में जाकर इस ऐप को आसानी से सर्च कर के डाउनलोड कर सकते है और अपने मन पसंद के गाने और संगीत का आनंद ले सकते है।


5.JioSaavn-Music And Podcast App


JioSaavn-Music And Podcast  भी अपने 10cr डाउनलोड के साथ top free music and audio कैटेगरी में टॉप #3 में है आप इस ऐप में 8 करोड़ के लगभग गाने 16 भाषाओं में सुन सकते है,आप को इस ऐप में हर मूड के हिसाब से बनी बनाई प्ले लिस्ट मिल जायेगी।


JioSaavn App  में आपको स्टार पॉडकास्टर्स द्वारा होस्ट किए गए भारत के शीर्ष पॉडकास्ट भी मिल जायेगे। जियो यूजर के लिए यहां से अनलिमिटेड कॉलर ट्यून सेट करने का भी ऑप्शन हैआप अपने मूड के हिसाब से कॉलर ट्यून सेट कर सकते है।


अगर आप अनलिमिटेड डाउनलोड और एड फ्री सॉन्ग का आनंद लेना चहतेहै तो आप jioSaavn music app का पेड सब्सक्रिप्शन ले सकते है,और अनलिमिटेड कॉलर ट्यून, पॉडकास्ट,म्यूजिक का आनंद ले सकते है।

 

How to Download JioSaavn-Music And Podcast App?

 

आप इस JioSaavn-Music And Podcast App को अपने मोबाइल के play Store से फ्री डाऊनलोड कर सकते हैं,और फ्री म्यूजिक और कॉलर ट्यून का आनंद ले सकते है अगर आप को एड फ्री म्यूज़िक का आनंद लेना हो तो paid subscriptions ले सकते है।


Top five Best Music Player App conclusion


आज के पोस्ट में आपने Top 5 Best Online music and Songs App  के बारे जाना की कौन कौन से टॉप फाइव म्यूजिक ऐप है,और आप उन्हे कहा से डाऊनलोड कर सकते है और आपको यहां ढेर सारे गाने सुनने और download करने को मिल जायेंगे।आप अपने मूड के हिसाब से इन ऐप से गाने सुन सकते है। 

आप को हमारा पोस्ट Top five Best Music Player App कैसा लगा कमेंट में जरूर बताए अगर कोई त्रुटि हो तो हमे अवगत कराएं ।आप इस पोस्ट को अपने दोस्तो और परिचितों के साथ शेयर कर सकते है आप अपने विचार हमे मेल भी कर सकते है।


पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद 

आप यह भी पढ़ सकते है। 

How To Earn money online 


Network Marketing 

Affiliate marketing 

सर्च इंजन मार्केटिंग के बारे जाने

Drop Servicing के बारे में जाने 

क्लाउड कम्प्यूटिंग क्या होती है

कंटेंट मार्केटिंग क्या होती है जाने

टार्गेट आडियंस क्या होती है

Pay Per Click marketing 

डिजीटल मार्केटिंग के बारे में जाने विस्तार से

गूगल बार्ड 

10 Ai  based website you must know 

Top 6 free online website 

OMR sheet  

Top 20 technology for 2023 

Chat GPT  

Sam Altman

Comments

Popular posts from this blog

Manikarnika Ghat : मणिकर्णिका घाट वाराणसी ( काशी ) जहां दिन रात जलती रहती है चिताएं

बनारस शहर या काशी को घाटों का शहर भी कहते है यह पे कुल 6 से 7 किलोमीटर की दूरी पर कुल 84 घाट है इन्ही घाटों में एक मोक्ष प्रदान करने वाला घाट भी है जहा दिन रात चौबीस घंटों चिताओं को जलाया जाता है जिसे Manikarnika Ghat : मणिकर्णिका घाट वाराणसी ( काशी ) जहां दिन रात जलती रहती है चिताएं  कहा जाता है तो आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से इस पोस्ट में । मणिकर्णिका घाट  मणिकर्णिका घाट काशी के 84 घाटों में सबसे पुराना और प्राचीन घाट है यह घाट अपनी निरंतर और सदियों से जलती चिताओं की आग के कारण जाना जाता है कहते है जिसका यहां अंतिम संस्कार होता है उसको सीधे  मोक्ष की प्राप्ति होती है  मणिकर्णिका घाट उत्तर प्रदेश राज्य के वाराणसी जिले और वाराणसी शहर में स्तिथ है आप वाराणसी कैंट से सीधे ऑटो लेकर वाराणसी चौक  चौराहे से आगे गलियों द्वारा जा सकते है । कहते है यहां कभी चिता की आग नही बुझती है हर रोज यहां 250 से 300 करीब शवों का अंतिम संस्कार होता है लोग शवों के साथ अपनी बारी का इंतजार करते है और फिर दाह संस्कार करते है ।  यहां पे आज भी शवों पर टैक्स की पुरानी परंपरा जारी है और आज भी टैक्स वसूला ज

Nobel Prize : नोबेल पुरस्कार क्यों और कब दिए जाते है और क्या होता है नोबेल पुरस्कार

Nobel Prize  नोबेल पुरस्कारों 2022 (nobel prize 2022)की घोसणा हो चुकी है हर साल नोबेल पुरस्कार अपने क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने वालो को नोबेल फाउंडेशन द्वारा दिया जाता है तो आपके मन में भी आता होगा क्या होता है नोबेल पुरस्कार तो आइए जानते है नोबेल पुरस्कार क्या होता है कब शुरु किया गया था कब वितरित होता है नोबेल पुरस्कार नोबेल पुरस्कार हर  साल 6 श्रेणि में नोबेल पुरस्कार दिए जाते है पहले पांच श्रेणी में ही नोबेल पुरस्कार दिए जाते थे बाद में अर्थशास्त्र में नोबेल पुरस्कार 1968 में, स्वीडन के केंद्रीय बैंक ने अल्फ्रेड नोबेल की स्मृति में नोबेल पुरस्कार में  जोड़ा था । स्वीडन के वैज्ञानिक अल्फ्रेड नोबेल की याद में साल 1901 से हर साल नोबेल फाउंडेशन द्वारा असाधारण कार्य करने वाले लोगों और संस्थाओं को नोबेल पुरस्कार (Nobel Prize) दिया जाता है. नोबेल पुरस्कार छह अलग-अलग क्षेत्रों में दिया जाता है और हर नोबेल पुरस्कार एक अलग समिति द्वारा प्रदान किया जाता है. नोबेल पुरस्कार को विश्व में बौद्धिक उपलब्धि के लिये दिया जाने वाला सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार माना जाता है, जो स्वीडिश आविष्कारक और उ

Search Engines Marketing। सर्च इंजन मार्केटिंग। सर्च इंजन मार्केटिंग कैसे करें। सर्च इंजन मार्केटिंग क्या है। फायदे, प्रकार sem और seo में क्या अंतर है

बढ़ते डिजिटलीकरण के इस दौर में मार्केटिंग भी अखबारों और टीवी से होते हुए इंटरनेट और सोशल मीडिया तक आ पहुंची है।और हर व्यवसाय और सर्विस प्रदाता की यही सोच रहती है की उसकी मार्केटिंग कैंपेन सबसे पहले पेज पर दिखे, बस इसी आगे और ऊपर आने की जरूरत ने जन्म दिया है सर्च इंजन मार्केटिंग को अगर आप सर्च इंजन मार्केटिंग (sem) को नही जानते तो हम इस पोस्ट में आपको विस्तार से बताएंगे तो आइए देखते है मेरे पोस्ट को search engines marketing। सर्च इंजन मार्केटिंग। सर्च इंजन मार्केटिंग कैसे करें। सर्च इंजन मार्केटिंग क्या है। Search Engines Marketing। सर्च इंजन मार्केटिंग  हम सब ने अखबारों में टीवी पर ऐड देखा ही है रेडियो पर सुना है,पर अब मार्केटिंग कैंपियन इससे आगे निकल कर इंटरनेट पर आ गए है,और अपने टारगेट ऑडियंस और सर्च क्वेरी में सबसे ऊपर बने रहे के लिए वो सर्च इंजन मार्केटिंग का सहारा लेते है। और यही से सर्च इंजन मार्केटिंग का काम शुरू होता है तो सर्च इंजन मार्केटिंग एक तरीके से पैसे लेकर आपके ब्रांड या सर्विस की visibility को ऑनलाइन बढ़ाने की कोशिश करते है इसे paid marketing भी कहते है। सर्च इंजन मार